Stocks to watch: वेदांत, हीरोमोटो, डेल्टा कॉर्प, ज़ी एंट, आरआईएल, आयशर मोटर

आज देखने के लिए स्टॉक: वेदांत फोकस में होगा क्योंकि कंपनी ने कहा कि उसके निदेशकों की एक समिति इस सप्ताह बैठक करेगी जिसमें डिबेंचर के माध्यम से 4,100 करोड़ रुपये तक जुटाने पर विचार किया जाएगा।

Stocks to watch: वेदांत, हीरोमोटो, डेल्टा कॉर्प, ज़ी एंट, आरआईएल, आयशर मोटर

आज देखने के लिए स्टॉक: कमजोर वैश्विक धारणा के बीच सेंसेक्स और निफ्टी गुरुवार को कम शुरुआत की ओर बढ़ रहे हैं। पिछले दो दिनों से सूचकांक लाल निशान में बंद हुए हैं।

इस बीच, यहां कुछ शेयर हैं जो आज निवेशकों के रडार पर होंगे:

वेदांत: कंपनी ने कहा कि उसके निदेशकों की एक समिति इस सप्ताह बैठक करेगी जिसमें डिबेंचर के माध्यम से 4,100 करोड़ रुपये तक जुटाने पर विचार किया जाएगा। उपरोक्त जारी करना 7 मई, 2019 और 3 अक्टूबर, 2020 को उनकी बैठकों में पारित निदेशक मंडल के प्रस्तावों के अनुसार है।

हीरोमोटो: हीरो मोटोकॉर्प ने बुधवार को मई 2022 के लिए कुल घरेलू बिक्री में सालाना आधार पर 166 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 486,704 इकाइयों की वृद्धि दर्ज की, जो कंपनी के 470,000 इकाइयों के अनुमान से थोड़ा अधिक है। मई 2021 में कंपनी ने 1,83,044 यूनिट्स की बिक्री की

आयशर मोटर्स: कंपनी ने मई 2022 में रॉयल एनफील्ड की 63,643 इकाइयाँ बेचीं, जो पिछले साल इसी महीने में बेची गई 27,294 इकाइयों की तुलना में 133 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई थी, जब कई राज्यों ने लॉकडाउन लगाया था। आयशर ने मई 2022 में 10,118 इकाइयों का निर्यात किया, जो पिछले साल इसी महीने में बेची गई 7,221 इकाइयों से 40 प्रतिशत अधिक है।

मोल्ड-टेक पैकेजिंग: आशीष आर कचोलिया और पीएसी (हिमालय फाइनेंस एंड इन्वेस्टमेंट कंपनी) ने 31 मई को खुले बाजार लेनदेन के माध्यम से कंपनी में 2.25 प्रतिशत इक्विटी हिस्सेदारी बेची। इसके साथ, फर्म में उनकी हिस्सेदारी घटकर 4.55 प्रतिशत हो गई, 6.8 फीसदी पहले।

बटरफ्लाई गांधीमती अप्लायंसेज: क्रिसिल ने कंपनी पर अपनी लंबी अवधि की रेटिंग को ‘ए-‘ से ‘एए’ और ‘ए2+’ से शॉर्ट टर्म रेटिंग को ‘ए1+’ में अपग्रेड किया है।

डेल्टा कॉर्प: कंपनी की सहायक कंपनी डेल्टा प्लेजर क्रूज़ कंपनी ने गोवा के पेड्डा वरका सालसेटे में होटल द ज़ूरी व्हाइट सैंड्स गोवा, रिज़ॉर्ट और कैसीनो में एक कैसीनो के संचालन का प्रबंधन शुरू कर दिया है। इसके साथ, डेल्टा कॉर्प और उसकी सहायक कंपनियां अब गोवा में पांच कैसीनो संचालित करती हैं।

गुफिक बायोसाइंसेज: प्रमोटर जयेश पी चोकसी ने न्यूनतम सार्वजनिक शेयरधारिता मानदंडों को पूरा करने के लिए इस साल 2 जून और 31 जुलाई के दौरान अपनी होल्डिंग के 4.68 लाख शेयर (पेड-अप इक्विटी का 0.48 प्रतिशत का प्रतिनिधित्व) बेचने का इरादा किया है। वर्तमान में प्रमोटर होल्डिंग 75 प्रतिशत की निर्धारित सीमा से अधिक कुल शेयरधारिता का 75.48 प्रतिशत है।

मिष्टान फूड्स: कंपनी को मिष्टान पिंक सेंधा नमक के लिए अच्छी प्रतिक्रिया मिली है और 1700 टन के लिए प्रमुख खुदरा स्टोरों से ऑर्डर मिला है। इन आदेशों की आपूर्ति जुलाई से शुरू हो जाएगी।

रेलिगेयर एंटरप्राइजेज: गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी (एनबीएफसी) ने एक बयान में कहा, रेलिगेयर ने अपने पूर्व प्रमोटरों द्वारा छोड़े गए कई पुराने मुद्दों को हल किया है, जिसमें सेबी के साथ समझौता और कर्ज मुक्त होना शामिल है।

वेलस्पन एंटरप्राइजेज: कंपनी को धारावी अपशिष्ट जल उपचार सुविधा के लिए नागरिक निकाय बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) से 4,636 करोड़ रुपये का सबसे बड़ा ऑर्डर मिला है।

पीएफसी: राज्य के स्वामित्व वाली पीएफसी ने बुधवार को कहा कि उसके 300 मिलियन यूरो के पहले ग्रीन बॉन्ड लक्जमबर्ग स्टॉक एक्सचेंज (एलएसई) में सूचीबद्ध हैं। 2021 में, पीएफसी ने सात साल के लिए 300 मिलियन यूरो के बांड जारी करने की घोषणा की, जिसके साथ उसने पहली बार यूरोपीय बाजारों में प्रवेश किया।

आरआईएल: कंपनी की खुदरा शाखा रिलायंस ब्रांड्स (आरबीएल) और प्लास्टिक लेग्नो एसपीए ने एक संयुक्त उद्यम व्यवस्था पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसके माध्यम से पूर्व भारत में बाद के खिलौना निर्माण व्यवसाय में 40 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करेगा। आरबीएल द्वारा निवेश आरबीएल के खिलौना व्यवसाय के लिए लंबवत एकीकरण लाता है और भारत में खिलौना निर्माण के निर्माण में दीर्घकालिक रणनीतिक रुचि के साथ आपूर्ति श्रृंखला में विविधता लाने में मदद करेगा।

तेल: खोजे गए छोटे क्षेत्र (डीएसएफ) नीलामी के तीसरे दौर में 26 कंपनियों ने 106 बोलियां जमा की हैं, जिसके लिए बोलियां जमा करने की अंतिम तिथि 31 मई थी। कंपनियों की सूची में तेल और प्राकृतिक गैस निगम (ओएनजीसी) शामिल हैं। ऑयल इंडिया (OIL) और अनिल अग्रवाल के नेतृत्व वाली वेदांत लिमिटेड,

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *