सांड जैसे लुक वाली Bajaj Pulsar ने मचाया मार्केट में तहलका, जबरदस्त फीचर्स से देगी Apache को टक्कर, माइलेज में बम और कीमत में कम

saand-jaise-look-wali-bajaj-pulsar-ne-machaya-maarket-me-tahalka

Bajaj Pulsar N160: सांड जैसे लुक वाली Bajaj Pulsar ने मचाया मार्केट में तहलका, जबरदस्त फीचर्स से देगी Apache को टक्कर, माइलेज में बम और कीमत में कम। Bajaj Pulsar N160 डिजाइन के मामले में पूरी तरह से Pulsar N250 जैसी ही दिखती है. बाइक में पहली बार डुअल-चैनल ABS वेरिएंट सिर्फ ब्रुकलिन ब्लैक शेड में पेश किया गया है.

मार्केट में Bajaj ने लांच की Pulsar N160 का धांसू मॉडल

बजाज ऑटो ने भारतीय बाजार में नई Pulsar N160 लॉन्च कर दी है. यह 160cc नेकेड स्ट्रीट-फाइटर क्वार्टर-लीटर पल्सर मोटरसाइकिलों के साथ अपने प्लेटफॉर्म और फीचर्स को शेयर करती है. ऑल-न्यू बजाज पल्सर N160 को भारत में सिंगल-चैनल ABS वेरिएंट के लिए 1.22 लाख रुपये और डुअल-चैनल ABS वैरिएंट के लिए 1.27 लाख रुपये में लॉन्च किया गया है. ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं.

मार्केट में Bajaj ने लांच की Pulsar N160 का धांसू मॉडल

Pulsar N250 की डिप्टो कॉपी देखती है Pulsar N160

डिजाइन के मामले में यह पूरी तरह से Pulsar N250 जैसी ही दिखती है. मोटरसाइकिल में ट्विन एलईडी डीआरएल के साथ प्रोजेक्टर हेडलैंप, शार्प टैंक एक्सटेंशन, इंजन की सेफ्टी के लिए अंडरबेली काउल, स्टब्बी एग्जॉस्ट, मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील और एक एलईडी टेल लैंप है. कलर ऑप्शन की बात करें तो सेगमेंट का पहला डुअल-चैनल ABS वेरिएंट सिर्फ ब्रुकलिन ब्लैक शेड में पेश किया गया है.

Pulsar N250 की डिप्टो कॉपी देखती है Pulsar N160

पावरफुल इंजन के साथ पेश हुई है Pulsar N160

अच्छी बात यह है कि ज्यादा किफायती सिंगल-चैनल ABS मॉडल कुल तीन कलर कैरेबियन ब्लू, रेसिंग रेड और ब्रुकलिन ब्लैक में उपलब्ध होगा. पल्सर N160 में 164.82cc, सिंगल-सिलेंडर, फोर-स्ट्रोक, ऑयल-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन है. यह इंजन 15.7 bhp की पावर और 14.6 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करती है. इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है.

पावरफुल इंजन के साथ पेश हुई है Pulsar N160

20 साल पहले लांच हुआ था Pulsar का पहला मॉडल

बजाज ऑटो के प्रेसिडेंट-मोटरसाइकिल सारंग कनाडे ने कहा, “बीस साल पहले लॉन्च हुई पल्सर ने भारत में स्पोर्ट्स-मोटरसाइक्लिंग क्रांति ला दी है. पल्सर 250, अब तक की सबसे बड़ी पल्सर है, जिसे अक्टूबर 2021 में नए प्लेटफॉर्म पर लॉन्च किया गया था. इस बाइक को ग्राहकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है. हम नए प्लेटफॉर्म को 160cc सेगमेंट में विस्तार करने पर खुश हैं. नई पल्सर N160 में रोमांचक राइडिंग के लिए एक बेहतरी बाइक है. यह सही स्ट्रीट राइडिंग अनुभव प्रदान करने के लिए बनाई गई है.”

20 साल पहले लांच हुआ था Pulsar का पहला मॉडल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Bajaj ने फिलहाल CT100 बंद कर दिया है

बजाज ऑटो ने हाल ही में अपनी सस्ती बाइक CT100 को बंद कर दिया है. कुछ साल पहले ही नए फीचर्स और नए कलर ऑप्शन के साथ इसके अपडेट मॉडल को लॉन्च किया गया था. यह बजाज ऑटो के पोर्टफोलियो की सबसे सस्ती एंट्री लेवल बाइक बन गई थी. कंपनी डीलरशिप ने मॉडल की बुकिंग लेना बंद कर दिया है और बाइक को ऑटोमेकर की आधिकारिक भारत वेबसाइट से भी हटा दिया गया है. भारत में कम्यूटर सेगमेंट में बाइक एक लोकप्रिय पसंद थी.

Source: graminmedia