New Maruti Swift आ रही है नए अवतार में 40 Kmpl का माइलेज तगड़े फीचर्स और Hybride Engine के साथ अब तक की Best Efficiency

new-maruti-swift-aa-rhi-hai-naye-avtar-me-40-kmpl-mileage-ke-sath

New Maruti Swift आ रही है नए अवतार में 40 Kmpl का माइलेज तगड़े फीचर्स और Hybride Engine के साथ अब तक की Best Efficiency देश की दिग्गज कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की हैचबैक कार स्विफ्ट भारत की सबसे ज्यादा सेल होने वाली कार बन गई है। मारुती सुजुकी कंपनी जल्द ही इस कार का नया वर्जन लांच करने जा रही है। मारुती सुजुकी नई Swift कार में एक बेहद पॉवरफुल इंजन, कई सारे बेहतरीन फीचर्स और एक स्पोर्टी लुक देखने को मिल जाता है।

New Maruti Swift Design

New Maruti Swift Design

मौजूदा जनरेशन के मुकाबले नई स्विफ्ट का लुक ज्यादा स्पोर्टी होगा। आगे की ओर, हैचबैक में नए एलईडी तत्वों के साथ एक नया डिज़ाइन किया गया ग्रिल और स्लीक हेडलैम्प्स होंगे। इसके अलावा अपडेटेड फ्रंट बंपर, ब्लैक्ड-आउट पिलर, व्हील आर्च पर फॉक्स एयर वेंट और रूफ माउंटेड स्पॉइलर दिया जाएगा।

New Maruti Swift Engine And Mileage

New Maruti Swift Engine And Mileage

रिपोर्ट्स की मानें तो नई स्विफ्ट में टोयोटा की स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाएगा। इसमें 1.2 लीटर, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। यह देश की सबसे अधिक ईंधन कुशल कार हो सकती है। हाइब्रिड तकनीक के साथ, स्विफ्ट हैचबैक लगभग 35-40 किमी/लीटर (एआरएआई प्रमाणित) का माइलेज दे सकती है।

New Maruti Swift Launching And Price

New Maruti Swift Launching And Price

लुक और फीचर अपग्रेड के अलावा, हाइब्रिड सिस्टम वाली नई स्विफ्ट कीमत के मामले में थोड़ी महंगी भी होगी। इसके हाइब्रिड और नॉन-हाइब्रिड वर्जन की कीमत में करीब 1.50 लाख रुपये से 2 लाख रुपये तक का अंतर हो सकता है। नई स्विफ्ट को 2023 के अंत या 2024 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है।

Source: graminmedia