Mahindra Thar का हुआ पत्ता कट Maruti Suzuki ने पेश की ये दमदार जीप,फुल पॉवर के साथ चड़ेंगी खड़े पहाड़

mahindra-thar-ka-huaa-patta-kat-maruti-suzuki-ne-pesh-ki-damdar-jeep

Maruti Suzuki Jimny Launching: Mahindra Thar का हुआ पत्ता कट Maruti ने पेश की ये दमदार जीप,फुल पॉवर के साथ चड़ेंगी खड़े पहाड़ मारुति सुजुकी जिम्नी 5-डोर एसयूवी के लिए कंपनी की आधिकारिक नेक्सा वेबसाइट पर ऑनलाइन और देश भर में अपने नेक्सा डीलरशिप पर ऑफलाइन बुकिंग स्वीकार कर रही है। इसे 11,000 रुपये की टोकन राशि देकर बुक किया जा सकता है। मारुति सुजुकी ने खुलासा किया कि जिम्नी 5-डोर एसयूवी ने दो दिनों के भीतर 3,000 से ज्यादा कन्फर्म बुकिंग हासिल कर ली है।

Maruti Suzuki Jimny: Mahindra Thar का हुआ पत्ता कट Maruti ने पेश की ये दमदार जीप,फुल पॉवर के साथ चड़ेंगी खड़े पहाड़ जिम्नी सबसे ज्यादा मांग वाले मॉडलों में से एक रहा है और भारतीय बाजार में यह महिंद्रा थार जैसी कारों को टक्कर देने का वादा करती है। महिंद्रा ने हाल ही में थार का रियर-व्हील ड्राइव वर्जन लॉन्च किया है, जो ज्यादा किफायती भी है।

Mahindra Thar का हुआ पत्ता कट Maruti Suzuki ने पेश की ये दमदार जीप,फुल पॉवर के साथ चड़ेंगी खड़े पहाड़

Maruti Suzuki Jimny Platform And Exterior

जिम्नी 5-डोर को चार जरूरी चीजों – लैडर फ्रेम चेसिस, अच्छी-खासी बॉडी एंगल्स, थ्री-लिंक रिजिड एक्सल सस्पेंशन और लो रेंज ट्रांसफर गियर (4L मोड) के साथ ALLGRIP PRO (4WD) पर बनाया गया है। यह एसयूवी हर तरह के इलाकों में आसानी और फुर्ती से दौड़ सकती है।

Maruti Suzuki Jimny Look And Design

लुक और डिजाइन की बात करें तो, हालांकि, मारुति जिम्नी के दोनों वर्जन दिखने में एक जैसे हैं और एक बॉक्सी प्रोफाइल के साथ आते हैं। इनमें राउंड हेड लाइट यूनिट्स, वर्टिकल स्लैट ग्रिल और बड़े फेंडर मिलते हैं। जो इसे एक काफी दमदार और बीहड़ रूप देते हैं। जिम्नी 5-डोर एसयूवी 7 कलर ऑप्शन- पांच मोनोटोन शेड्स और दो डुअल-टोन ऑप्शन में उपलब्ध होगी। इनमें विश्व स्तर पर प्रसिद्ध काइनेटिक येलो शेड भी शामिल है जिसे मूल रूप से खराब मौसम की स्थिति में एसयूवी को अलग दिखाने के लिए बनाया गया था।

Maruti Suzuki Jimny Look And Design

Maruti Suzuki Jimny Engine Power

मारुति जिम्नी में पावर के लिए के-सीरीज 1.5-लीटर इंजन मिलता है जिसमें आइडल स्टार्ट स्टॉप टेक्नलॉजी है। यह इंजन 6000 rpm पर 2 77.1 kW पावर जेनरेट करता है और 4000 rpm पर 134.2 Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल के साथ-साथ 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है।

Maruti Suzuki Jimny Engine Power

Maruti Suzuki Jimny Featurs

ऊबड़-खाबड़ रास्तों पर चलने वाली जिम्नी का इंटीरियर काफी शानदार फीचर्स से लैस है। एसयूवी के केबिन में एचडी डिस्प्ले और वायरलेस एपल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ 9-इंच स्मार्ट प्ले प्रो + इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। साथ ही केबिन में ARKAMYS के ‘सराउंड सेंस’ के जरिए प्रीमियम साउंड एकॉस्टिक ट्यूनिंग भी मिलता है। यदि आप ऐसी सड़कों पर जाने की योजना बना रहे हैं जिनमें कम यात्राएं होती हैं, तो भी घबराने की जरूरत नहीं है। जिम्नी 5-डोर एसयूवी में ढेर सारे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। इसमें 6 एयरबैग, ब्रेक (एलएसडी) लिमिटेड स्लिप डिफरेंशियल, हिल होल्ड असिस्ट के साथ ईएसपी, हिल डिसेंट कंट्रोल, रियर-व्यू कैमरा और ईबीडी के साथ एबीएस जैसे फीचर मिलते हैं।

Maruti Suzuki Jimny Featurs

Maruti Suzuki Jimny Waiting Period

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मारुति सुजुकी जिम्नी 5-डोर एसयूवी की डिलीवरी के लिए 3 महीने तक का इंतजार करना पड़ सकता है। हालांकि यह पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है कि, इसकी वेटिंग कहां तक पहुंची है। मारुति सुजुकी पर पहले से ही अन्य मॉडलों की डिलीवरी का भार है। जिसमें नई अपडेटेड ब्रेजा, अर्टिगा और हाल ही में लॉन्च हुई मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा एसयूवी प्रमुख कारें हैं जिनका वेटिंग पीरियड काफी लंबा है और ग्राहकों को काफी इंतजार करना पड़ रहा है। ऐसे में नए मॉडल के बाजार में आने के बाद वेटिंग पीरियड और भी बढ़ सकता है।

Source: graminmedia