Hyundai जल्द लांच करेगी छोटा पैक बड़ा धमाका SUV, मार्केट में देगी Tata Punch को कड़ी टक्कर, देखे इसका Attractive लुक

hyundai-jald-launch-kregi-chhota-pack-bada-dhamaka-suv

Hyundai Micro SUV: Hyundai जल्द लांच करेगी छोटा पैक बड़ा धमाका SUV, मार्केट में देगी Tata Punch को कड़ी टक्कर, देखे इसका Attractive लुक। भारतीय बाजार के लिए हुंडई एक नई माइक्रो एसयूवी को लॉन्च करने की योजना बना रही है, इसे साल 2023 में ही लॉन्च किया जा सकता है.

Also Read: जल्द होगा Alto का Next Gen. मॉडल लांच, Dashing लुक के साथ 40 का शानदार माइलेज, कम कीमत में मिलेंगे महँगी SUV वाले फीचर्स

Tata Punch ने ऑटोमोबाइल मार्किट में अपनी एक अलग ही पोजीशन बना ली है

Tata Punch ने ऑटोमोबाइल मार्किट में अपनी एक अलग ही पोजीशन बना ली है

भारत में माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में बहुत ज्यादा गाड़ियां नहीं हैं. फिलहाल, इस सेगमेंट में टाटा पंच स्ट्रांग पोजीशन में नजर आती है. टाटा पंच को लॉन्च हुए अभी लगभग सवा साल (15 महीने) ही हुआ है लेकिन इसकी बिक्री बहुत शानदार हो रही है. टाटा पंच की अभी तक 1.5 लाख से ज्यादा यूनिट बिक चुकी हैं. यानी, औसतन इसकी हर महीने 10000 यूनिट बिकी हैं. इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि कम समय में इसने कितनी तेजी से पापुलैरिटी हासिल की है.

Tata Punch ने ऑटोमोबाइल मार्किट में अपनी एक अलग ही पोजीशन बना ली है

भारत में Tata Punch के बाद Hyundai लांच करने जा रही है Mini SUV, माना जा रहा है कि Tata Punch को टक्कर दे सकती है

टाटा पंच को अपने सेगमेंट में अकेला बेहतर ऑप्शन होने का फायदा मिला. इसके साथ ही, इसके एसयूवी डिजाइन के कारण भी लोगों ने इसे ज्यादा पसंद किया. लेकिन, अब इस सेगमेंट पर अन्य कार निर्माताओं की भी नजर पड़ गई है. हुंडई भी इनमें से एक है. भारतीय बाजार के लिए हुंडई एक नई माइक्रो एसयूवी को लॉन्च करने की योजना बना रही है, इसे साल 2023 में ही लॉन्च किया जा सकता है. हालांकि, अभी इसकी लॉन्च की टाइमलाइन सामने नहीं आई है.

Hyundai की इस SUV का लुक बहुत ही अट्रैक्टिव और शानदार रहने वाला है इसका कोड नाम Ai3 है

Hyundai की इस SUV का लुक बहुत ही अट्रैक्टिव और शानदार रहने वाला है इसका कोड नाम Ai3 है

बीते दिसंबर महीने में कार को टेस्टिंग के दौरान भी देखा जा चुका है. कोरियाई कार निर्माता कंपनी हुंडई Hyundai जो नई माइक्रो SUV डेवलप कर रही है, उसका कोडनेम Ai3 है. यह ब्रांड के K1 प्लेटफॉर्म पर आधारित हो सकती है, जो Santro और Hyundai Casper माइक्रो SUV में भी देखने को मिलता है. इसका इंटीरियर काफी हद तक ग्रैंड i10 Nios जैसा हो सकता है. इंजन ऑप्शन भी वैसा ही मिल सकता है, जो ग्रैंड i10 Nios में मिलता है.

Hyundai की इस Mini SUV में धाकड़ इंजन मिलने की सम्भावना है

नई हुंडई माइक्रो एसयूवी में मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ 1.2-लीटर NA पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है. इसके अलावा, नई मिनी एसयूवी को सीएनजी वर्जन में भी लाया जा सकता है. हालांकि, वह बाद में होगा. बाजार में यह Tata Punch और Citroen C3 को टक्कर देगी. इसकी कीमत 6 लाख रुपये के आसपास से शुरू हो सकती है.

Source: graminmedia