eMudhra ने अच्छी शुरुआत की, इश्यू प्राइस के लिए 6% प्रीमियम पर स्टॉक लिस्ट

BSE पर शेयर 256 रुपये प्रति शेयर के निर्गम मूल्य के मुकाबले 271 रुपये पर सूचीबद्ध हुआ। आईपीओ को 2.72 गुना अभिदान मिला था।

eMudhra ने अच्छी शुरुआत की, इश्यू प्राइस के लिए 6% प्रीमियम पर स्टॉक लिस्ट

ईमुद्रा ने शेयर बाजार में अच्छी शुरुआत की है, क्योंकि इसके शेयर बुधवार को बीएसई पर 256 रुपये प्रति शेयर के निर्गम मूल्य की तुलना में 6 प्रतिशत प्रीमियम पर 271 रुपये पर सूचीबद्ध हुए। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर शेयर 270 रुपये प्रति शेयर पर खुला।

सुबह 10:03 बजे; ईमुद्रा 267 रुपये पर कारोबार कर रहा था, जो बीएसई पर इश्यू मूल्य के मुकाबले 4 प्रतिशत अधिक था। बीएसई पर यह शेयर अब तक 279 रुपये के उच्च और 263.90 रुपये प्रति शेयर के निचले स्तर पर पहुंच गया है। संयुक्त 2.4 मिलियन इक्विटी शेयरों ने बीएसई और एनएसई पर हाथ बदले।

ईमुद्रा के आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) को 2.72 गुना सब्सक्राइब होने के साथ एक अच्छा सब्सक्रिप्शन मिला था। क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (क्यूआईबी) श्रेणी को 4.05 गुना अभिदान मिला। खुदरा निवेशक श्रेणी को 2.61 गुना और गैर-संस्थागत निवेशक श्रेणी को 1.28 गुना अभिदान मिला।

कंपनी ने नए निर्गम की शुद्ध आय का उपयोग कंपनी द्वारा लिए गए सभी या कुछ निश्चित उधारों के हिस्से में पूर्व भुगतान या पुनर्भुगतान, अपनी कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं के वित्तपोषण, उपकरणों की खरीद और अन्य संबंधित लागत के वित्तपोषण के लिए प्रस्तावित डेटा केंद्रों के लिए करने का प्रस्ताव किया है। भारत और विदेशी स्थानों और अन्य में स्थापित।

eMudhra विभिन्न उद्योगों में काम कर रहे व्यक्तियों और संगठनों को डिजिटल ट्रस्ट सेवाएं और एंटरप्राइज़ समाधान प्रदान करने के व्यवसाय में लगी हुई है। इसके पास मजबूत डिजिटल हस्ताक्षर प्रमाणपत्र विशेषज्ञता है और यह एकमात्र भारतीय कंपनी है जिसे माइक्रोसॉफ्ट, मोज़िला, ऐप्पल और एडोब जैसी प्रसिद्ध ब्राउज़रों और दस्तावेज़ प्रसंस्करण सॉफ़्टवेयर कंपनियों द्वारा सीधे मान्यता प्राप्त है, जो इसे दुनिया भर में व्यक्तियों और संगठनों को डिजिटल पहचान बेचने और एसएसएल जारी करने की इजाजत देता है। वेबसाइट प्रमाणीकरण के लिए /TLS प्रमाणपत्र।

eMudhra के पास लाइसेंस प्राप्त प्रमाणन प्राधिकरण (CA) के रूप में चैनल भागीदारों के एक मजबूत नेटवर्क, एक विविध ग्राहक आधार के साथ एक स्थापित स्थिति है और यह IPO आय के हिस्से का उपयोग विदेशी बाजारों में बढ़ने के साथ-साथ अपने डेटा सेंटर के बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए करेगा। हालांकि, ऑपरेशन का पैमाना अपेक्षाकृत मामूली है और डिजिटल सुरक्षा और कागज रहित परिवर्तन बाजार अत्यधिक प्रतिस्पर्धी है, एंजेल वन के विश्लेषक ने एक आईपीओ नोट में कहा।

मजबूत बाजार हिस्सेदारी और मजबूत ग्राहक प्रतिधारण अनुपात (क्रमशः डिजिटल सेवाओं और उद्यम समाधानों में 96 प्रतिशत और 88 प्रतिशत) के साथ, हमारा मानना ​​है कि कंपनी को पहला प्रस्तावक लाभ है और यह बढ़ते आईटी / डिजिटलीकरण स्थान से विकास के अवसरों को भुनाने के लिए अच्छी तरह से तैयार है। . एसबीआई सिक्योरिटीज ने एक नोट में कहा था कि एंड-यूजर्स के लिहाज से बैंकिंग, एजुकेशन और मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर ई-मुद्रा जैसी कंपनियों के लिए ग्रोथ बढ़ा सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *