Binance Labs ने Blockchain, Web3.0 स्टार्टअप्स के लिए $500 मिलियन के फंड की घोषणा की

जैसा कि वेंचर कैपिटल (वीसी) फंड पारंपरिक स्टार्टअप के लिए पैसे के प्रवाह को निचोड़ते हैं और वेब 3.0 जैसी उभरती तकनीक में निवेश करते हैं, बिनेंस लैब्स, प्रमुख क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज बिनेंस की उद्यम पूंजी और ऊष्मायन शाखा, ने बुधवार को $ 500 मिलियन के निवेश फंड को बंद करने की घोषणा की। ब्लॉकचेन, वेब3.0 और मूल्य-निर्माण प्रौद्योगिकियों को बढ़ावा देने के लिए।

Binance Labs ने Blockchain, Web3.0 स्टार्टअप्स के लिए $500 मिलियन के फंड की घोषणा की

जैसा कि उद्यम पूंजी (वीसी) फंड पारंपरिक स्टार्टअप के लिए धन के प्रवाह को निचोड़ते हैं और वेब 3.0 जैसी उभरती तकनीक में निवेश करते हैं, बिनेंस लैब्स, प्रमुख क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज बिनेंस की उद्यम पूंजी और ऊष्मायन शाखा, ने बुधवार को $ 500 मिलियन के निवेश कोष को बंद करने की घोषणा की। ब्लॉकचेन, वेब3.0 और मूल्य-निर्माण प्रौद्योगिकियों को बढ़ावा देने के लिए।

बिनेंस ने एक बयान में कहा कि फंड को प्रमुख वैश्विक संस्थागत निवेशकों जैसे डीएसटी ग्लोबल पार्टनर्स, ब्रेयर कैपिटल, साथ ही अन्य प्रमुख निजी इक्विटी फंड, पारिवारिक कार्यालय और निगमों द्वारा सीमित भागीदारों के रूप में समर्थित है।

नया फंड उन परियोजनाओं में निवेश करेगा जो क्रिप्टोकरेंसी के उपयोग के मामलों का विस्तार कर सकते हैं और Web3.0 और ब्लॉकचैन प्रौद्योगिकियों को अपनाने के लिए प्रेरित कर सकते हैं।

“नए बंद निवेश फंड का लक्ष्य परियोजनाओं और संस्थापकों की खोज करना और उनका समर्थन करना है, जो डेफी, एनएफटी, गेमिंग, मेटावर्स, सोशल और अधिक में वेब 3 का निर्माण और नेतृत्व करने की क्षमता रखते हैं,” चांगपेंग झाओ ‘सीजेड’, संस्थापक और सीईओ ने कहा।

2018 से, Binance Labs ने 25 से अधिक देशों की 100 से अधिक परियोजनाओं में निवेश किया है और इनक्यूबेट किया है।

इसके पोर्टफोलियो में 1 इंच, ऑडियस, एक्सी इन्फिनिटी, ड्यून एनालिटिक्स, एलरोनड, इंजेक्टिव, पॉलीगॉन, ऑप्टिमिज्म, द सैंडबॉक्स और एसटीईपीएन जैसी उद्योग-अग्रणी परियोजनाएं शामिल हैं।

नए फंड के साथ, बिनेंस लैब्स तीन अलग-अलग चरणों में निवेश करेगी: इन्क्यूबेशन, शुरुआती चरण का उद्यम और देर से विकास।

प्रारंभिक चरण के उद्यम निवेश में क्रिप्टोक्यूरेंसी और Web3.0 के सभी क्षेत्रों में टोकन और इक्विटी निवेश शामिल हैं, जिसमें बुनियादी ढांचा, डेफी, एनएफटी, गेमिंग, मेटावर्स, सोशल और क्रिप्टो एडॉप्शन प्लेटफॉर्म शामिल हैं।

कंपनी ने कहा कि लेट-स्टेज ग्रोथ निवेश अधिक परिपक्व कंपनियों को लक्षित करता है, जो एक ठोस रणनीतिक भागीदार के रूप में Binance पारिस्थितिकी तंत्र के साथ Web3.0 पारिस्थितिकी तंत्र में पैमाना या पाटना चाहते हैं।

इससे पहले, यूएस-आधारित निवेश फर्म आंद्रेसेन होरोविट्ज़ (A16Z) ने दो नए फंडों की घोषणा की – क्रिप्टो और ब्लॉकचैन कंपनियों और वेब 3.0 स्टार्टअप के लिए $ 4.5 बिलियन का एक बड़ा फंड और $ 600 मिलियन का ‘गेम्स फंड वन’ जो विशेष रूप से गेमिंग उद्योग पर केंद्रित है। .

सबसे बड़े क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंजों में से एक के पूर्व अधिकारियों के एक समूह ने कथित तौर पर $ 100 मिलियन का उद्यम कोष भी बनाया है।

Web3, या Web 3.0, इंटरनेट की अगली पीढ़ी का प्रतिनिधित्व करता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.