आपको भी ये Electric Scooter लगते महंगे तो बहुत जल्द मार्केट में लॉन्च होने वाले है ये सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर

aapko-bhi-ye-electric-scooter-lagte-mahange-to-bahut-jald-market-me-launch-hone-vale-hai-ye-saste-electric-scooter

Upcoming Affordable Electric Scooters: आपको भी ये Electric Scooter लगते महंगे तो बहुत जल्द मार्केट में लॉन्च होने वाले है ये सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर,आज हम आपको तीन ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर बताने जा रहे हैं जो कम कीमत में मिलेंगे। ऑटो मोबाइल की दुनिया में कई इलेक्ट्रिक वाहनों ने अपनी जगह बना ली है। इनमें सबसे ज्यादा दोपहिया वाहनों को पसंद किया जा रहा है। हालांकि, इलेक्ट्रिक सेगमेंट में आ रहे ई-स्कूटर (E-Scooter) या ई-बाइकों (E-Bikes) की कीमतें काफी ज्यादा हैं जिन्हें खरीदना हर किसी की जेब इज्जात नहीं दे रही है। आइए जानते हैं।बाजार में कई नए किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर आने वाले हैं, बजाज, टीवीएस और एथर के हो सकते हैं. इनके नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की कीमत लगभग 70,000 रुपये से 80,000 रुपये होने की संभावना है. आने वाले मॉडल में इनके प्रीमियम वेरिएंट्स की तुलना में थोड़ा छोटा पावरट्रेन होगा. इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मार्केट को टैप करने के लिए कंपनियां मास-मार्केट प्रोडक्ट भी पेश कर सकती है. चलिए, इनके आने वाले कुछ किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताता हैं.

बजाज का आने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर

बाजार में महंगे स्कूटर के होने का मतलब ये नहीं है कि आपको सस्ते स्कूटर नहीं मिल सकेंगे। रिपोर्ट्स के अनुसार, बजाज ऑटो ने पांच स्कूटरों को लॉन्च करने की योजना बनाई है ताकि वह 2024-25 तक इलेक्ट्रिक दोपहिया बाजार का लगभग 15% हिस्सा हासिल कर सके. आने वाले सभी नए स्कूटर मौजूदा मॉडल से नीचे (किफायती) होंगे. बजाज का पहला किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर (कोडनेम H107) अगले वित्तीय वर्ष में प्रोडक्शन फेज में एंट्री ले सकता है. शुरुआत में कंपनी प्रति माह 2,000 यूनिट का प्रोडक्शन करेगी, जिसे धीरे-धीरे बढ़ाया जाएगा.आपको जानकारी के लिए बता दें कि मार्केट में महंगे के साथ सस्ते स्कूटर्स भी आएंगे हैं। इनमें से कुछ कम बजट सेगमेंट के इलेक्ट्रिक स्कूटर भी होंगे हैं, आइए 2 सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताते हैं।

आपको भी ये Electric Scooter लगते महंगे तो बहुत जल्द मार्केट में लॉन्च होने वाले है ये सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर

टीवीएस का आने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर

अगर आपका बजट कम है तो ये आपके लिए सही रहेगा ,TVS मोटर कंपनी iQube का किफायती वर्जन लाएगी. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का प्रोडक्शन 2024 के पहले महीने में शुरू होने की उम्मीद है. मॉडल की मासिक उत्पादन दर 25,000 यूनिट रह सकती है. अभी मौजूदा iQube की औसत मासिक बिक्री 9,000 है.

एथर का आने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर

हम आपको बता दे की एथर का किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर (कोडनेम 450U) 2024 में लॉन्च हो सकता है. यह एथर 450X का लोअर स्पेसिफिकेशन वाला वेरिएंट हो सकता है. दोपहिया निर्माता का लक्ष्य प्रति माह 30,000 से 33,000 यूनिट का निर्माण करना है.

Source: betulmedia