1 रुपये का ये एंटीक सिक्का जगा देगा आपके सोये भाग्य, रातो रात चमका देगा आपकी किस्मत बना देगा लखपति, जानिए इसे बेचने का आसान तरीका

1-rupaye-ka-ye-antik-sikka-jaga-dega-apke-soye-bhagy-rato-rat-chamka-dega-apki-kismat-bana-dega

1 रुपये का ये एंटीक सिक्का जगा देगा आपके सोये भाग्य, रातो रात चमका देगा आपकी किस्मत बना देगा लखपति, जानिए इसे बेचने का आसान तरीका, 1 रुपये का ये एंटीक सिक्का जगा देगा आपके सोये भाग्य, रातो रात चमका देगा आपकी किस्मत बना देगा लखपति, जानिए इसे बेचने का आसान तरीका गेहूं की बाली वाला 1 रूपये का यूनिक सिक्का खोल देगा किस्मत का फाटक, बना देगा गरीबचंद से अमीरचंद , जाने Sell करने का तरीका घर पर किसी कोने में रखे 1 रुपए के सिक्का को देखकर आपने कभी नहीं सोचा होगा की सिर्फ 1 रुपए के सिक्के से करोड़पति बन सकता है।

जानिए इस सिक्के को बेचने का तरीका

जानिए इस सिक्के को बेचने का तरीका

पुराने सिक्के और नोट बेचने का ऑनलाइन तरीका दुनिया में ऐसे कई लोग है जो पुराने नोट और सिक्कों का कुछ लोग कलेक्शन भी रखते हैं। जो नीलामी के वक्त इसे लाखों करोडो में इसे बेच देते है। जिसकी नीलामी ऑनलाइन की जाती है। विदेशों में होने वाली सीधी नीलामी में एंटीक चीजों को करोड़ों रूपए देकर ख़रीदा जाता है

जानिए इस सिक्के की आपको कितनी कीमत मिल सकती है

जानिए इस सिक्के की आपको कितनी कीमत मिल सकती है

देखे एक रूपये का यह अनोखा सिक्के की ऑनलाइन कीमत कितनी होती है इस ख़ास 1 रुपए 1 Rs Coin में सबसे मुख्य है साल जिसमें इसका निर्माण किया गया था। यह सिक्का 10 करोड़ रुपये में नीलाम हुआ है। यह सिक्का ब्रिटिश काल का होना चाहिए। अगर आपके पास भी 1 रुपये के ऐसे ही सिक्के हैं, जिस पर सन 1885 छपी हुई है, तो इसे आप ऑनलाइन ऑक्शन के जरिए बेच सकते हैं। यहां सभी प्रकार के पुराने सिक्के बिकते हैं। कुछ ही दिनों पहले ऑनलाइन ऑक्शन में 1 रुपये का यह ब्रिटिश कालीन सिक्का 10 करोड़ रुपये में नीलाम हुआ है।

जानिए इस सिक्के को ऑनलाइन बेचने का तरीका

जानिए इस सिक्के को ऑनलाइन बेचने का तरीका

इन दो वेब साइट्स पर आप ऑनलाइन जाकर आसान तरीके से बेच सकते है यदि आपके पास भी 1/2 आने से लेकर 1 रुपये, 2 रूपए और पुराने नोट हैं, तो आप इन दुर्लभ सिक्कों को OLX और ebay पर बेच सकते है। सबसे पहले आपको वेबसाइट पार्ट सभी पुराने सिक्कों की एक क्लियर फपोतो अपलोड करनी है। उसके बाद आप डिसाइड कर सकते है की आप इसे कितनी राशि में बेचना चाहते है।

ऑनलाइन मोबाइल रजिस्टर करने से खरीददार का सीधे सिक्के और नोट खरीदने के लिए आएगा फ़ोन इसके लिए आपको खुद एक सेलर के रूप में पंजीकृत करना होगा। रजिस्ट्रेशन के वक्त अपनी मेल आईडी और मोबाइल नंबर भी वेरीफाई करने होंगे। बस इतना काम होने के बाद खरीदार सीधे आपको संपर्क करेगा।

Source: graminmedia